US सीनेटर की चेतावनी- ट्रम्प की लापरवाही से हो सकता है 'तीसरा विश्‍व युद्ध'

LiveUjjainNews 20:57:38,09-Oct-2017 विदेश
img

 अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कारण तीसरा विश्‍व युद्ध हो सकता है, ये आशंका एक रिपब्लिकन सीनेटर ने जताई है। रिपब्लिकन सीनेटर का कहना है कि ट्रम्प अपने कार्यालय से 'रियलिटी शो' की तरह व्यवहार कर रहे, इसकी वजह से अमेरिका तीसरे विश्‍व युद्ध की ओर अग्रसर हो रहा है।

रिपब्लिकन सीनेटर ने रविवार को कहा कि वह एक ऐसे राष्ट्रपति के बारे में चिंतित हैं, जो ऐसा कर रहे हैं, जैसे वह कोई नौसिखिया हैं। यह मुझे चिंतित करता है...और उन लोगों को भी चिंता करनी चाहिए, जो हमारे देश की परवाह करते हैं।

सीनेटर की टिप्पणी ट्रम्प के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि कॉरकर ने इसलिए री-इलेक्‍शन में भाग नहीं लिया, क्‍योंकि उनमें हिम्‍मत ही नहीं है। ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने अपने समर्थन के लिए 'विनती' की थी, लेकिन मैंने कहा 'नहीं' और वह आउट हो गए (उन्‍होंने कहा कि वह मेरी सहायता के बिना जीत ही नहीं सकते थे)।

गौरतलब है कि अमेरिका और उत्‍तर कोरिया इस समय युद्ध के मुहाने पर खड़े नजर आ रहे हैं। उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन मिसाइल परीक्षण बंद करने को तैयार नहीं हैं। इधर डोनाल्‍ड ट्रंप का कहना है कि उत्‍तर कोरिया को समझाते हुए बहुत लंबा समय हो गया है। उत्तर कोरिया के अगले मिसाइल टेस्ट के बाद अमेरिका द्वारा सैन्य बल के प्रयोग से युद्ध छिड़ने की आशंकाओं को भांपते हुए ब्रिटेन ने कथित तौर पर युद्ध की तैयारियां शुरू कर दी है। 

Related Post