लंदन ट्यूब ट्रेन विस्फोट मामले में 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार

LiveUjjainNews 22:26:40,16-Sep-2017 विदेश
img

लंदन ट्यूब ट्रेन पर हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में शनिवार को 18 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया. एक दिन पहले हुए बम विस्फोट में 29 लोग घायल हुए थे. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी-पश्चिमी लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में शुक्रवार सुबह हुए हमले के बाद केंट पुलिस ने डॉवर के बंदरगाह क्षेत्र में एक किशोर को हिरासत में लिया. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है. 

यह भी पढ़ें : इस्लामिक स्टेट ने ली लंदन ट्रेन हमले की जिम्मेदारी, ब्रिटेन ने आतंकी खतरे का लेवल बढ़ाया

पुलिस सगातार तलाशी अभियान चला रही 
मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा कि गिरफ्तारी 'महत्वपूर्ण' थी, लेकिन आतंकवादी खतरे का स्तर 'गंभीर ' बना हुआ है. गौरतलब है कि यह हमला शुक्रवार सुबह 8.20 बजे हुआ था. पुलिस संदिग्धों के लिए लगातार तलाशी अभियान चला रही है. पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन में बम रखने वाले शख्स को साफ देखा जा सकता है. वह प्लास्टिक की सफेद बाल्टी के साथ ट्रेन में चढ़ा था. 

यह भी पढ़ें : लंदन में आतंकी हमले के बाद ट्रंप ने थेरेसा को फोन किया, सहयोग की प्रतिबद्धता जताई

स्टेशन शनिवार को खोल दिया गया
स्टेशन को शनिवार तड़के दोबारा खोल दिया गया. हालांकि, देश में आतंकवादी हमले का स्तर बढ़ा दिया गया है. इसका मतलब है कि इस तरह के और हमले हो सकते हैं. प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि ब्रिटेन में खतरे के स्तर को बढ़ाकर उच्चतम कर दिया गया है. आगामी दिनों में ब्रिटेन की सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस और सैन्यबल दिखाई देंगे. उन्होंने कहा, एक निश्चित अवधि के लिए पुलिस के स्थान पर सैन्यकर्मियों को चुनिंदा स्थानों पर तैनात किया जाएगा.

Related Post