लाहौरः शाहबाज शरीफ के घर के पास बम धमाका, 28 की मौत, 57 घायल

LiveUjjainNews 23:00:49,24-Jul-2017 विदेश
img

पाकिस्तान के लाहौर शहर में पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के ऑफिस और घर के पास एक शक्तिशाली आत्मघाती विस्फोट में सोमवार को पुलिसकर्मियों समेत 28 लोगों की मौत हो गई और 57 घायल हुए हैं. लाहौर पुलिस प्रमुख कैप्टन आर अमीन वैन्स ने कहा, 'विस्फोट का निशाना पुलिस थी.'
उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि यह आत्मघाती विस्फोट था. रेस्क्यू 1122 के अनुसार, विस्फोट में पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 28 लोग मारे गए. रेस्क्यू 1122 की दीबा शहनाज ने कहा, 'जब यह शक्तिशाली विस्फोट हुआ, पुलिस और लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन आवास के नजदीक स्थित अरफा करीम टावर के बाहर अतिक्रमण हटाने में व्यस्त थे.' 
रेस्क्यू दलों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. शहर के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा, कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. विस्फोट के समय मुख्यमंत्री अपने मॉडल टाउन कार्यालय में बैठक कर रहे थे.

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक बम धमाका पुरानी सब्जी मंडी के पास फिरोजपुर रोड पर खड़ी बाइक में हुआ. धमाके के बाद सड़क पर अफरातफरी मच गई. पास की इमारतों में मौजूद स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया.

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने हमले की कड़ी निंदा की है. पुलिस सुत्रों के हवाले से जियो न्यूज ने खबर दी है कि हमले का निशाना पुलिसकर्मी थे, जिन्हें वहां तैनात किया गया था. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर उसे अपने कब्जे में ले लिया है. सड़कों को सील कर दिया गया है.

अप्रैल महीने में लाहौर के बेदिया रोड पर हुए ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हुए थे. इस हमले में जनसंख्या गिनती करने वाली टीम को निशाना बनाया गया था.अब तक किसी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन पहले हुए ऐसे ब्लास्ट की जिम्मेदारी पाकिस्तान के तालिबानी आतंकियों ने ली थी.

पाकिस्तान के आतंरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि मारे गए लोगों में ज्यादातर पुलिस वाले हैं, जिनकी संख्या घायलों में भी ज्यादा है. खान ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बम धमाके की निंदा की है और घायलों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

Related Post