चीन: कम्युनिस्ट पार्टी ने नेताओं से कहा- छोड़ें धर्म नहीं तो मिलेगी सजा

LiveUjjainNews 22:45:54,19-Jul-2017 विदेश
img

चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ने एक विवादित कदम उठाते हुए अपने लगभग 9 करोड़ सदस्यों को निर्देश दिया है कि वे पार्टी की एकजुटता बनाए रखने के लिए धर्म छोड़ दें.

पार्टी ने सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा है कि धार्मिक पार्टी कैडरों के लिए एक लक्ष्मण रेखा है और जो लोग इस निर्देश का उल्लंघन करेंगे, उन्हें सजा दी जाएगी.

चीन में धार्मिक मामलों के शीर्ष नियामक के प्रमुख ने कहा कि पार्टी सदस्यों को धर्म में यकीन नहीं करना चाहिए और जिन लोगों के धार्मिक विश्वास  हैं, उन्हें इसका त्याग करने के लिए कहा जाना चाहिए.

आधिकारिक मीडिया की ओर से आज आई खबर के अनुसार, जानकारों ने कहा है कि यह निर्देश पार्टी की एकजुटता को बनाए रखने के लिए है. स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर रिलीजियस अफेयर्स के निदेशक वांग जुओआन ने शनिवार को कियुशी जर्नल में छपे एक लेख में लिखा, पार्टी सदस्यों को धार्मिक विश्वास नहीं रखने चाहिए. यह सभी सदस्यों के लिए एक लक्ष्मण रेखा है. पार्टी सदस्यों को कड़े मार्क्सवादी नास्तिक होना चाहिए. उन्हें पार्टी के नियमों का पालन करना चाहिए और पार्टी में यकीन रखना चाहिए. उन्हें धर्म में यकीन रखने की अनुमति नहीं है.  जिन अधिकारियों का यकीन धर्म में हैं, उन्हें इसे छोड़ देना चाहिए. जो लोग ऐसा करने का विरोध करते हैं, उन्हें पार्टी संगठन की ओर से दंडित किया जाएगा.

Related Post