फिर पकड़ा गया पाक का झूठ, रूस नहीं देगा भारत-पाक के बीच दखल

LiveUjjainNews 22:35:51,15-Jun-2017 विदेश
img

गुरुवार शाम चीन के एक किंडरगार्डन के एंट्री गेट पर हुए धमाके में 7 लोगों की जान चली गई, जबकि 50 से भी ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका चीन के जियांगसू प्रांत के फेंगजियांग में शाम 4 बजकर 50 मिनट पर हुआ था. चीन के सरकारी समाचार पत्र पीपल्स डेली पर पोस्ट एक वीडियो में किंडरगार्डन की इंट्री गेट पर तमाम लोग हताहत नजर आए. उनके सामान भी इधर-उधर बिखरे पड़े हुए थे.

जानकारी के मुताबिक धमाके में घायल हुए लोगों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. धमाके में दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी जबकि पांच ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था. आपको बता दें कि चीन में किंडरगार्डन पर पहले भी हमले हुए हैं. फिलहाल इस हमले के बाद कई स्कूलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बताया जाता है कि धमाका उस वक्त हुआ, जब बच्चे स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर की ओर लौट रहे थे.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो किंडरगार्डन के करीब एक दुकान चलाने वाले का कहना है कि उसने स्थानीय समय अनुसार लगभग शाम 5 बजे (0900 जीएमटी) एक धमाका सुना और पाया की यह घमाका किंडरगार्डन 100 मीटर दूर विस्फोट हुआ है.

चीन में हुए धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है. एएफपी से बातचीत में राज्‍य के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि धमाका किस वजह से हुआ, इसकी जांच की जा रही है. आपको बता दें कि चीन अपने देश में हथियारों पर कड़ा नियंत्रण रखता है, इसलिए ज्‍यादातर हमले चाकू, कुल्‍हाड़ी और घरेलू विस्‍फोटकों से किए जाते हैं.

इससे पहले 9 मई को चीन के शैन्डॉग प्रांत में भी इस धमाके से मिलती-जुलती घटना हुई थी. किंडरगार्डन स्कूल की बस जब एक टनल से गुजर रही थी तभी उसमें धमाका हो गया था. जिसमें 11 बच्चों, एक टीचर और एक ड्राइवर की मौत हो गई थी.

Related Post