अमेरिका: वर्जीनिया में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली में हिंसा, हेलिकॉप्टर हादसे में तीन की मौत

LiveUjjainNews 22:18:21,13-Aug-2017 विदेश
img

अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में एक रैली में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वालों और उनका विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए, जबकि पुलिस के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते रैली की निगरानी कर रहे दो पुलिस अधिकारी मारे गए. रैली में कल शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों के समूह पर एक व्यक्ति ने अपनी कार चढ़ा दी, जिससे 32 साल की एक महिला की मौत हो गई जबकि वर्जीनिया के शेर्लोट्स्विले में प्रदर्शन स्थल के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई.
19  घायल की टक्कर वाली घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई और 19 अन्य घायल हुए. पुलिस ने एक बयान में बताया कि आरोपी कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. झड़पों के बाद अधिकारियों ने आपात स्थित की घोषणा की और सुरक्षा बलों को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया है.
भयवाह घटना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे एक भयवाह घटना बताया है. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि हम हिंसा की इस घटना की निंदा करते हैं. यह देश में लंबे समय से चल रहा है. इसकी अमेरिका में कोई जगह नहीं है. हमारे समाज में किसी को डरना नहीं चाहिए. उन्होंने बताया कि उन्होंने वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मेकलीफ से बात की है.

Related Post