किसानों के हित में नगदी भुगतान की व्यवस्था रखें बैंक : मुख्यमंत्री श्री चौहान

LiveUjjainNews 22:14:32,10-Oct-2017 प्रदेश
img

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बैंकों से आग्रह किया है कि वे किसानों को नगदी भुगतान के लिये पर्याप्त कैश अपने बैंकों की संबंधित शाखा में उपलब्ध रखें। उन्होंने बैंकों के प्रतिनिधियों से आज यहाँ मंत्रालय में उच्च स्तरीय चर्चा करते हुये बताया कि मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को आसानी से कैश का भुगतान करना सरकार की प्राथमिकता है। श्री चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना सरकार की उच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में 12 अक्टूबर को विशेष ग्राम पंचायत आयोजित की जा रही है। इसमें किसानों को योजना में पंजीयन के लिये प्रेरित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह किसानों के हित में एक क्रांतिकारी कदम है। इससे किसानों को नुकसान नहीं होगा। सभी मंडियों में तैयारियाँ की जा रही हैं। सभी जनप्रतिनिधियों से भी आग्रह किया गया है कि वे 16 अक्टूबर को भावांतर योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में अपने – अपने जिलों में भाग लें और किसानों का आत्मविश्वास बढ़ायें। मुख्यमंत्री ने बैंकों के प्रतिनिधियों से इस योजना को पूरा सहयोग देने का आग्रह करते हुये कहा कि बैंक और सरकार मिलकर किसानों का कल्याण कर सकते हैं।

बैठक में सहकारिता राज्यमंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री बी.पी.सिंह, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री ए.पी.श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक बर्णवाल, श्री एस.के.मिश्रा, बैंकों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Related Post