भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भोपाल में होगा नागरिक अभिनंदन

LiveUjjainNews 22:48:08,16-Aug-2017 प्रदेश
img

मुख्यमंत्री श्री चौहान से सुश्री मिताली राज ने की सौजन्य भेंट

भोपाल : बुधवार, अगस्त 16, 2017, 21:02 IST
 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहां मुख्यमंत्री निवास पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सुश्री मिताली राज ने भेंट की। सुश्री मिताली राज आसियान युवा सम्मेलन में भाग लेने भोपाल प्रवास पर हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भोपाल में नागरिक अभिनंदन करेगी। इसके लिये बीसीसीआई से औपचारिक अनुमति ली जायेगी।

मुख्यमंत्री ने सुश्री मिताली राज और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथी सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विश्व कप फायनल में हारने के बावजूद पूरे देश ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को जश्न की तरह मनाया। उन्होंने सुश्री मिताली राज और अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि फायनल मैच के आखिरी क्षण तक जीतने की पूरी उम्मीद थी। सभी सदस्यों ने आखिरी क्षण तक भरपूर प्रयास किये। श्री चौहान ने कहा कि महिला क्रिकेट टीम ने महिला क्रिकेट को नई ऊँचाईयाँ दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से यह साबित कर दिया कि भारत की बेटियां अपनी प्रतिभा के बल पर हर क्षेत्र में सर्वोच्च स्थान हासिल करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि फाइनल में हारकर भी भारतीय बेटियों ने सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि अभी सफलता के नये पड़ाव हासिल करना है।

श्री चौहान ने सुश्री मिताली राज को बताया कि मध्यप्रदेश ने खेलों को बढ़ावा देने के लिये काफी काम किया है और इसके फलस्वरूप यहाँ की खेल अकादमियों से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला हॉकी टीम को भी पूरा प्रोत्साहन दिया जा रहा है। श्री चौहान ने मिताली राज से कहा कि अभी आगे और बेहतर खेल का प्रदर्शन करना है। सुश्री मिताली राज ने मध्यप्रदेश में खेल सुविधाओं की सराहना की और मुख्यमंत्री को इसके लिये धन्यवाद दिया।

Related Post